Ronaldo is the first player to win the serie a, premier league and la liga | रोनाल्डो यूरोप के तीन बड़े टूर्नामेंट जीतने वाले पहले खिलाड़ी, युवेंटस सीरी ए टाइटल जीता

0
6955


  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने युवेंटस के साथ इटली की लीग सीरी ए का खिताब जीता
  • उन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ प्रीमियर लीग और रियाल मैड्रिड के साथ ला लिगा को जीता था

खेल डेस्क. इटली के क्लब युवेंटस ने सीरी ए टाइटल लगातार आठवीं बार जीत लिया है। इस जीत के साथ पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो यूरोप के तीन बड़े लीग को जीतने वाले पहले फुटबॉलर बन गए। उन्होंने इससे पहले इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ प्रीमियर लीग और स्पेन के रियाल मैड्रिड के साथ ला लिगा को जीता था। युवेंटस ने शनिवार को फिओरेन्टीना को 2-1 से हराया।

युवेंटस की लीग में 28वीं जीत

  1. लीग में युवेंटस की 33 मैच में यह 28वीं जीत है। वह सिर्फ दो मुकाबलों में हारा है। तीन मैच ड्रॉ रहे। युवेंटस 87 अंक के साथ पहले स्थान पर है। वहीं, नेपोली 67 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।



  2. इस जीत के बाद रोनाल्डो ने कहा, “इस जीत पर गर्व है। पहले ही सीजन में इस क्लब के साथ सीरी ए टाइटल जीतने पर खुश हूं। मैं 1000% अगले सीजन में भी इसी क्लब के लिए खेलूंगा। हालांकि, मैं टीम को चैम्पियंस लीग नहीं जीता सका, लेकिन यह अगले साल होगा।”

  3. लीग में 10वें नंबर की टीम फिओरेन्टीना के निकोला मिलेन्कोविच ने छठे मिनट में गोलकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। युवेंटस के एलेक्स सेंड्रो ने 37वें मिनट में गोलकर स्कोर बराबर कर दिया। दूसरे हाफ में रोनाल्डो के क्रॉस को फिओरेन्टीना के जर्मन पेजेला ने अपने ही पोस्ट में डाल कर आत्मघाती गोल कर लिया।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here